Home खेल लखनऊ की पारी शुरू दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ

लखनऊ की पारी शुरू दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ

5
0

IPL 2024, LSG vs DC Indian Premier League 2024 : नमस्कार! आज आईपीएल 2024 का 26वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपरजाएंट्स की पारी शुरू हो चुकी है। लखनऊ के लिए क्विटन डिकॉक और कप्तान केएल राहुल पारी का आगाज करने आए हैं। दिल्ली की ओर से तेज गेंदबाज खलील अहमद ने गेंदबाजी की शुरुआत की है।

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, अर्शद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर। इम्पैक्ट सब: कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुडा, मणिमारन सिद्धार्थ, अमित मिश्रा, मैट हेनरी।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद।
इम्पैक्ट सब: झाय रिचर्डसन, अभिषेक पोरेल, कुमार कुशाग्र, सुमित कुमार, प्रवीण दुबे।

लखनऊ सपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। केएल राहुल ने बताया कि प्लेइंग 11 में एक बदलाव अर्शद खान के रूप में हुआ है। उन्हें घातक गेंदबाज मयंक यादव की जगह शामिल किया गया है। वहीं, दिल्ली की टीम दो बदलावों के साथ खेलती नजर आएगी। मुकेश कुमार और कुलदीप यादव की वापसी हुई है। इस मैच में लखनऊ क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन और नवीन-उल-हक के रूप में चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी है। वहीं, दिल्ली में डेविड वॉर्नर, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स और जेक फ्रेजर-मैकगर्क को मौका दिया गया है।

टीम की बात करें तो दिल्ली के लिए अभी तक कुलदीप यादव की वापसी का कोई अपडेट नहीं है। कुलदीप ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे हैं। मुकेश कुमार और मिचेल मार्श भी चोटिल हैं। ऐसे में टीम को कुछ बड़े झटके लगे हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेक फ्रेजर मैकगर्क डेब्यू कर सकते हैं। वहीं, लखनऊ की टीम को मयंक के चोटिल होने से झटका तो लगा है, लेकिन मोहसिन की वापसी टीम के सकारात्मक खबर है। टीम की बल्लेबाजी लाइन अप बेहद मजबूत दिख रही है और दिल्ली के गेंदबाजों को क्विंटन डिकॉक, स्टोइनिस और पूरन से बचकर रहना होगा।

दिल्ली का अब तक का सफर कुछ खास नहीं रहा है। उसे पंजाब किंग्स के खिलाफ चार विकेट, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 12 रन, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 106 रन और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 29 रन से हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली ने चेन्नई को 20 रन से शिकस्त दी थी। वहीं, लखनऊ को अपने पहले मैच में राजस्थान से 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम लगातार तीन मुकाबले जीत चुकी है। उसमें पंजाब को 21 रन से, बेंगलुरु को 28 रन से और गुजरात को 33 रन से हराया है।

बाकी टीमों की तुलना में दिल्ली के लिए लखनऊ से पार पाना सबसे कठिन चुनौती है, क्योंकि राहुल की टीम का पंत की टीम के खिलाफ 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल तीन मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से लखनऊ ने सभी तीन मैच जीते हैं। लखनऊ की टीम आज दिल्ली के खिलाफ जीत का चौका लगाने उतरेगी। वहीं, दिल्ली की टीम लखनऊ के खिलाफ जीत का खाता खोलना चाहेगी। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला हुआ है और उसमें मार्क वुड के पांच विकेट की बदौलत लखनऊ ने 50 रन से जीत हासिल की थी।

वहीं, राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम को सही कॉम्बिनेशन मिल चुका है और मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद जीतने में कामयाब रही है। हालांकि, टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारत के तूफानी गेंदबाज मयंक यादव अगले दो मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। इससे जरूर टीम को झटका लगा होगा। क्योंकि उनकी कहर बरपाती गेंदों को कोई भी बल्लेबाज समझने में कामयाब नहीं हो पाया था। उनकी गैरमौजूदगी में बाकी गेंदबाजों को अच्छे से जिम्मेदारी संभालनी होगी। हालांकि, यश ठाकुर ने पांच विकेट लेकर पिछले मैच में उनकी कमी महसूस नहीं होने दी थी।