Home अन्य हाथकरघा उत्पादों में आधुनिक डिजाईन और नवीन रंग संयोजन को मिलेगा बढ़ावा

हाथकरघा उत्पादों में आधुनिक डिजाईन और नवीन रंग संयोजन को मिलेगा बढ़ावा

24
0

 

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य हाथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ की वार्षिक आमसभा का आज राजधानी रायपुर स्थित एक निजी होटल में संपन्न हुआ। इस बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य हाथकरघा संघ के विभिन्न जिले राजनांदगांव, बालोद, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, बस्तर, कोण्डागांव, कांकेर, रायगढ़, धमतरी, बलौदाबाजार, बिलासपुर सहित महासमुन्द के लगभग 104 बुनकर सहकारी समिति के प्रतिनिधि शामिल हुए।
इस अवसर पर प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य हाथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ श्री चन्द्रकांत वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व और ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार के निर्देशन में हाथकरघा संघ बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। उन्होेंने हाथकरघा उत्पादों को बाजार के अनुरूप बनाने के लिए आधुनिक डिजाईन एवं नवीन रंग संयोजन के प्रयोग को बढ़ावा देने जोर दिया और बुनकर समितियों को प्रोत्साहित भी किया। प्रबंध संचालक श्री वर्मा ने संघ के उत्पादन कार्यक्रम के अंतर्गत निर्धारित गुणवत्ता के साथ लक्ष्य को समय-सीमा में पूर्ण करने की बात कही।
बैठक में सदस्यों द्वारा विगत वर्षों के अंकेक्षित वित्तीय पत्रक का अवलोकन कर वर्ष 2023-24 के अनुमानित बजट का भी अनुमोदन किया। बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य हाथकरघा संघ के अंतर्गत उत्पादन कार्यक्रम के संबंध में बुनकर सहकारी समितियों ने विस्तार से चर्चा की। संघ के सदस्य समितियों द्वारा बुनकरों के कल्याण के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्ययोजना बनाने के सुझाव दिये। इसके साथ-साथ हाथकरघा संघ के उत्पादन एवं विपणन को बढ़ाने के लिए विस्तार से चर्चा की।
वार्षिक आमसभा की बैठक में पंजीयक सहकारी संस्था के श्री हितेश दोषी, ग्रामोद्योग की श्रीमती नूतन अजगर, उप संचालक श्री आई.आर.सिंह सहित हाथकरघा संघ के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री ए. अयाज महाप्रबंधक और श्री समीर मिश्रा ने आभार प्रदर्शन किया।